अगर आप भी घुटने की दर्द से परेशान तो पहुँच जाए NHS अस्पताल

BURNING NEWS✍️RAJESH SHARMA 

उम्र के साथ साथ बुढ़ापा आते ही शरीर में कई तरह के रोग पैदा होने शुरू हो जाते है। ज़्यादातर समस्या चलने फिरने में आती है जिसमें घुटने का दर्द सबसे ज़्यादा है। घुटने के दर्द से निजात दिलाने के लिए जालंधर के NHS अस्पताल ने फिर से बढ़िया कदम उठाया है। अस्पताल ने घुटने बदलने के लिए मरीज़ों को बढ़ी राहत प्रदान की है

पंजाब के अस्पतालों में अपना एक प्रमुख नाम बना चुके, एनएचएस अस्पताल, जालंधर अपनी चौथी वर्षगांठ मना रहा है, अस्पताल ने सामाजिक गतिविधि के एक हिस्से के रूप में बुजुर्गों के लिए घुटना बदलने के ऑपरेशन यानी की नी रिप्लेसमेंट सर्जरी पर एक बड़ी छूट की घोषणा की। रहना, ऑपरेशन, दवाइयां व इंप्लांट कृत्रिम जोड़ सहित 99,000 रुपये की बहुत किफायती लागत पर किया जाएगा।
इस पहल से लोगों को जीवन को बेहतर बनाने के लिए सर्जरी करवाने में मदद मिलेगी।

एनएचएस अस्पताल में हड्डी रोग विभाग रोबोटिक टोटल नी रिप्लेसमेंट सर्जरी, टोटल हिप एंड शोल्डर रिप्लेसमेंट सर्जरी और स्पाइन सर्जरी सहित बहूत ही उच्च स्तर की सफल परिणामों के साथ करता हैा साथ ही साथ हड्डी रोगों से सम्बंधित हर तरह की बीमारियों की देखभाल के लिए सभी प्रकार के नवीन उपचार प्रदान करता है।

“गठिया आपके जीवन से जीवन को दूर कर सकता है और बहुद देर तक चलने वाले दर्द और सूजन वह रोज़मर्रा की ज़िंदगी में कठिनाई, कुछ ऐसे मुद्दे हैं जिन से सामना जोड़ों वह हड्डियों से संबंधित समस्याओं में होता है। ये सभी लक्षण न केवल आपको रातों की नींद खराब करते हैं बल्कि आपकी मनचाही चीजों को करने की क्षमता को भी सीमित कर देते हैं।
वृद्ध उम्र में गठिया यानी की आर्थराइटिस सस्वास्थ्य स्थिति बनती जा रही है। टोटल जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी के माध्यम से, एक गठिया या क्षतिग्रस्त जोड़ की सतह को हटा दिया जाता है और एक धातु, प्लास्टिक या सिरेमिक डिवाइस से बदल दिया जाता है जिसे प्रोस्थेसिस कहा जाता है। यह प्रक्रिया उन लोगों के लिए जरूरी है जिन्हें कूल्हे या घुटने ऑस्टियोआर्थराइटिस है। रोबोटिक नी रिप्लेसमेंट सर्जरी के परिणाम बहूत ही संतोषजनक हैं और अधिक से अधिक लोग सर्जरी का विकल्प चुन रहे हैं। इसलिए, हम अपनी चौथी वर्षगांठ पर कुल घुटने के प्रतिस्थापन के लिए इस नए पैकेज के साथ आए हैं, ”डॉ शुभांग अग्रवाल, हड्डी रोग और रोबोटिक संयुक्त प्रतिस्थापन सर्जन और निदेशक, एनएचएस अस्पताल, जालंधर ने कहा।

एनएचएस के पास अत्यधिक कुशल आर्थोपेडिक सर्जनों की एक टीम है जो अति-आधुनिक तकनीकों और रोबोटिक जैसे मशीनों की मदद से सही व शीघ्र स्वस्थ होने का आश्वासन दे सकती है। वे सलाह, उपचार और फिजियोथेरेपी तक सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं, अस्पताल द्वारा ऑस्टियोपोरोसिस के प्रबंधन के साथ बोन डेंसिटी स्क्रीनिंग भी प्रदान की जाती है।

error: No Selection, Please!!!