फुलकारी- जालंधर की महिलाएं मैराथन कार्यक्रम,टीलाथान के माध्यम से सर्वाइकल कैंसर जागरूकता को बढ़ावा देती है, जिसकी शुरूआत पुलिस कमिश्नर स्वप्न शर्मा ने की

BURNING NEWS✍️ RAJESH SHARMA 

जालंधर में एक अग्रणी महिला संगठन फुलकारी ने भारत में महिलाओं में कैंसर से होने वाली मौतों का एक प्रमुख कारण सर्वाइकल कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए रविवार, 7 अप्रैल, 2024 को एक मैराथन कार्यक्रम का आयोजन किया।

मैराथन, जिसमें सभी उम्र और पृष्ठभूमि के 600 से अधिक व्यक्तियों की उत्साही भागीदारी देखी गई, ने महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए समर्थन के प्रदर्शन में समुदाय को एक साथ लाया।

प्रतिभागियों ने सुबह 6 बजे गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम से शुरुआत की और इस उद्देश्य का समर्थन करते हुए शहर में तीन सर्किट 1 किमी, 3 किमी और 5 किमी में दौड़ लगाई।

कमिश्नर पुलिस, जालंधर, श्री. श्रीमती रुचि स्वपन शर्मा, सीजेएम, पटियाला के साथ आईपीएस स्वपन शर्मा ने दौड़ को हरी झंडी दिखाई।
फुलकारी की पूर्व संस्थापक अध्यक्ष श्रीमती सिमरन पेंटल और पूर्व अध्यक्ष श्रीमती नीरजा महाजन भी हरी झंडी दिखाने के अवसर पर उपस्थित थीं।

सुश्री दिव्या महाजन, अध्यक्ष फुलकारी WOJ और उनकी टीम सुश्री अद्वैत तिवारी, उपाध्यक्ष, डॉ. रिंकू अग्रवाल और सुश्री मोनाल कलसी, सचिव, सुश्री पल्लवी ठाकुर और सुश्री निमिषा कपूर, सोशल मीडिया प्रमुख, सुश्री मिनी चुघ और सुश्री मनिंदर भाईज़ादा, कोषाध्यक्ष, आयोजन की सफलता से प्रसन्न हुए और प्रेस को सूचित किया कि इस आयोजन से एकत्र की गई आय का उपयोग कम सेवा प्राप्त महिलाओं में गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर का शीघ्र पता लगाने के लिए मुफ्त जांच शिविर आयोजित करने के लिए किया जाएगा।

कॉन्कर कैंसर कार्यक्रम प्रमुख सुश्री दीप्ति सरदाना, तकनीकी सलाहकार डॉ. अमिता शर्मा, प्रोजेक्ट फैसिलिटेटर, मिस पूजा अरोड़ा ने उपस्थित लोगों को शिक्षित किया और बीमारी से निपटने में महत्वपूर्ण कदम के रूप में नियमित जांच और टीकाकरण के महत्व पर जोर दिया।

यह आयोजन एक ज़बरदस्त सफलता थी, जिसने एक महत्वपूर्ण स्वास्थ्य मुद्दे पर ध्यान आकर्षित किया और समुदाय के भीतर एकता की भावना को बढ़ावा दिया। जालंधर की फुलकारी महिलाएं डॉक्टरों, व्यवसायी महिलाओं, उद्यमियों, गृहिणियों की एक टीम है, जो ज्ञान साझेदार कैप्ड इंडिया के साथ पंजाब को भारत में पहला सर्वाइकल कैंसर मुक्त राज्य बनाने के लक्ष्य की दिशा में काम कर रही है।

फुलकारी ने मैराथन को यादगार और प्रभावशाली आयोजन बनाने में योगदान देने वाले सभी प्रतिभागियों, प्रायोजकों और स्वयंसेवकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

error: No Selection, Please!!!