शनि देव की क्रूर दिशा होने वाली शुरू,ये 5 राशि वालो को होगा नुक़सान

BURNING NEWS✍️

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में एक निश्चित अवधि पूरा करने के बाद सभी ग्रह एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. ग्रहों की इस घटना को गोचर कहा जाता है. इस प्रकार की घटना को ज्योतिष शास्त्र में बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. गोचर का सीधा संबंध सभी 9 ग्रहों और 12 राशियों पर पड़ता है. सूर्य से केतु तक सभी ग्रहों के राशि परिवर्तन की अवधि अलग-अलग होती है. जिसका प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक व नकारात्मक रूप से पड़ता है.

गौरतलब है कि कर्म और न्याय के देवता शनि देव वक्री स्थिति में जाने वाले हैं. आने वाले दिनों में शनिदव की उल्टी चाल से सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. हिंदू पंचांग के अनुसार, शनि देव 29 जून की रात को 12 बजकर 35 मिनट पर अपनी मूलत्रिकोण राशि कुंभ में वक्री हो जाएंगे. शनिदेव के कुंभ राशि में उल्टी चाल चलने से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा. किसी राशि पर सकारात्मक तो किसी राशि पर नकारात्मक प्रभाव रहेगा, लेकिन शनि के वक्री चाल से किन-किन राशियों को त्राहिमाम करना पड़ेगा और कैसा रहेगा वक्री शनि का प्रभाव तो चलिए इस रिपोर्ट में जानते हैं.

15 नवंबर तक शनि चलेंगे उल्टी चाल
अयोध्या के ज्योतिषी पंडित कल्कि राम बताते हैं कि ज्योतिष गणना के मुताबिक 29 जून को शनि देव अपनी मूल त्रिकोण राशि कुंभ में वक्री हो रहे हैं. तो वहीं 15 नवंबर को मार्गी यानी सीधी चाल शुरू कर देंगे. शनिदेव जब उल्टी चाल चलते हैं तो कई राशियों पर इसकी गाज भी गिरती है. शनि के वक्री होने से लोगों को नौकरी और कारोबार में हर कदम फूंक-फूंक कर रखने पड़ते हैं, लेकिन 5 राशियां ऐसी हैं जिस पर शनि की वक्री चाल का बुरा असर हो सकता है.

मेष राशि: मेष राशि के जातकों को शनि की वक्री चाल परेशान कर सकती है. इस दौरान नौकरी और कारोबार में कई बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. शनि की व्रकी चालसे जातकों का निजी जीवन को भी बहुत बुरी तरह प्रभावित होगा. आपके रिश्‍तों में खटास आ सकती है और समस्‍याएं तथा तनाव काफी बढ़ सकता है.

तुला राशि : शनि की वक्री चाल से तुला राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. जीवन में कई तरह की मुसीबत आ सकती है. नौकरी में समस्याएं पैदा हो सकती हैं. समाज में मान सम्मान को ठेस पहुंच सकता है।

वृषभ राशि: शनि की वक्री चाल के कारण वृषभ राशि के जातकों के जीवन में कई तरह की परेशानियां सामने आएंगी. नौकरी में अधिकारियों के कोप भाजन का शिकार बन सकते हैं. आर्थिक स्थिति खराब रहेगी. कारोबार में धन की कमी रहेगी और स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बढ़ सकती हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों शनि के वक्री चाल से निजी जीवन में तनाव और परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.इस दौरान नौकरी या फिर कारोबार में किसी प्रकार के बदलाव से बचना चाहिए . आपके घर परिवार या फिर रिश्‍तेदारों की ओर से कोई अशुभ सूचना आपको मिल सकती है. जातकों के घर में आर्थिक तंगी की वजह कलह बढ़ सकती है.

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातक के लिए यह समय विपरीत रहेगा. सेहत में गिरावट आ सकती है. शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. करियर के मामले में सही निर्णय लेना जरूरी होगा.

 

error: No Selection, Please!!!