न्यूयार्क जा रही फ़्लाइट में लगी आग

BURNING NEWS RAJESH SHARMA

 

कनाडा से न्यूयॉर्क जा रही एक फ्लाइट के कॉकपिट में आग लग गई। टेकऑफ के फौरन बाद फ्लाइट यू-टर्न लेकर कनाडा के एयरपोर्ट पर लैंड हुई।इसने न्यूयॉर्क जाने 3 फरवरी को सुबह 6:47 बजे टोरंटो एयरपोर्ट से टेकऑफ किया था। चंद मिनटों बाद ही इसके कॉकपिट में आग लग गई। इसके फौरन बाद फ्लाइट ने यू-टर्न लिया और टोरंटो एयरपोर्ट पर लैंड किया। घटना में कोई घायल नहीं हुआ। अब इस घटना से जुड़ा एक ऑडियो सामने आया है।

इलेक्ट्रिकल वायर में आग लगी
घटना के 18 दिन बाद सामने आए ऑडियो में पायलट घटना की जानकारी देता सुनाई दे रहा है। उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से कहा- इमरजेंसी। कॉकपिट में स्पार्किंग हो रही है। कैप्टन की सीट की तरफ लगे विंडशील्ड हीटर के वायर में सर्पाकिंग की वजह से आग लगी है। टोरंटो एयरपोर्ट पर वापस लैंडिंग की परमिशन दें।

एयरपोर्ट पर रेस्क्यू टीम तैयर मिली
जैसे ही पायलट ने आग लगने की जानकारी दी एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन एक्शन में आ गया। रेस्क्यू टीम तैयार की गई। टीम को रनवे के पास भेजा गया। लैंडिंग के बाद पायलट प्लेन से उतरे। धुएं से बचने उन्होंने मास्क पहन रखे थे। रेस्क्यू टीम ने पहले तो यात्रियों को सुरक्षित निकाला फिर आग बुझाई। एक दमकलकर्मी ने कहा- आग लगाना शुरू ही हुआ था। सही समय पर लैडिंग हो गई। आग ज्यादा फैल नहीं पाई। इसलिए यात्रियों को कुछ नहीं हुआ।

error: No Selection, Please!!!